SATYA MEV JAYATE

MAN KI BAAT

12 Posts

14 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 14316 postid : 703661

भविष्यवाणी .............केजरीवाल फिर मुख्यमंत्री बनेंगे !

  • SocialTwist Tell-a-Friend

दिल्ली में बहुत लोग भन्नाए हुए घूम रहे हैं ………………बीजेपी और कोंग्रेश ने काम नहीं करने दिया केजरीवाल को , जनलोकपाल पास नहीं होने दिया लेकिन उन लोगों को ये सुन कर कुछ संतोष मिलेगा और वास्तिविकता भी यही है कि केजरीवाल डेपोटेशन पर गए हैं यानि कि विदाउट पेय लीव पर………. कुछ कम निपटाने गए हैं और जून या जुलाई में फिर कोंग्रेश के साथ मिल कर फिर सरकार बनाएंगे आप लोग निराश न हो आपको किये गए वादे पूरे होंगे !

सवाल उठता है काम क्या है ………………? अरे भाई लोकसभा चुनाव लड़ने ! अगर जीते तो दिल्ली नहीं जीते तो दिल्ली ! अब सवाल रह जाता है कि केजरीवाल प्रधानमंत्री बनेंगे या मुख्यमंत्री………….. ये भी कोंग्रेश पर निर्भर करेगा अगर कोंग्रेश 120 से 150 सीटे ले आये और आप (आम आदमी पार्टी) 80 से 100 सीटें तो प्रधानमन्त्री नहीं तो मुख्यमंत्री ! लेकिन इन सब के बीच जनलोकपाल (अन्ना वाला जोकपाल नहीं) बनेगा कि नहीं ये सबसे कठिन सवाल है ! लेकिन फिर भी निराश होने कि आवश्यकता नहीं है चूँकि विपक्ष में बीजेपी रहेगी अगर समर्थन नहीं किया तो 2019 में जनता बीजेपी को विपक्ष के लायक भी नहीं छोड़ेगी और तब लोक सभा कि स्थिति कुछ इस प्रकार होगी ………आप (आम आदमी पार्टी) 290 सीट ला कर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी कोंग्रेश और बीजेपी गठबंधन 100 से 150 सीटों तक सिमट जाएगा !

जून 2019 ………………केजरीवाल जी प्रधानमंत्री बन चुके होंगे और 15 दिन के अंदर जनलोकपाल बन चुका होगा देश के भ्रष्टारियों को पकड़ने अभियान तेजी चल रहा होगा भ्रष्टाचरी जेल में डाले जा रहे होंगे ……….तब देश में सबसे ज्यादा जेलों के निर्माण के लिए बजट रखना पड़ेगा मेरी समझ में कम से कम 1000000 जेलों के निर्माण कि आवश्यकता पड़ेगी 1400000000 लोगों में 25 % तो चोर और भ्रष्टाचारी होंगे ही अर्थात 350000000 लोग जिनके जेल में रहने और खाने पीने का इंतेजाम करना पड़ेगा जो केजरीवाल जी के लिए एक सबसे बड़ी चुनौती होगी जिसके लिए हमारे भावी प्रधानमंत्री को पहले से सोच कर चलना होगा !

भविष्य के अन्य मुद्दों में विकास और महगाई रह जाती है…… जिसे मेरी समझ में आसानी से सुलझाया जा सकता है लेकिन कुछ तो कठोर कदम सरकार को उठाने ही पड़ेंगे ! जैसे कि इन जेलों में बंद 350000000 भ्रष्टाचरियों को अगर 6 महीने के अंदर फांसी दे दी जाए तो देश कि 80 % समस्या का हल निकल सकता है इन सभी के रहने और खाने खर्च ही जोड़ दिया जाए तो देश के हर नागरिक को सभी चीजों पर सब्सिटी दी जा सकती है यानि कि महगाई भी कम कि जा सकती है और विकास भी हो सकता है और अगर पकड़ते ही फांसी पर लटका दिया जाए तो जेलों का निर्माण का पैसा भी बचाया जा सकता है ! लेकिन मुझे इण्डिया कि पुलिस पर भरोसा नहीं है अगर फांसी और इनकाउंटर का ठेका दे दिया जाए तो ज्यादा बेहतर विकल्प हो सकता है ……..अमेरिकी सेना या पाकिस्तानी सेना से टेंडर भरवाये जा सकते हैं शायद तालिबान या अकबरुद्दीन ओवैसी जैसे लोग भी इस टेंडर को भरने के इक्क्षुक रह सकते हैं खैर सम्भावनाएं बहुत है !

सब कुछ बहुत आसान लगने लगता है जब भी मैं केजरीवाल जी कि तन्मयता को देखता हूँ , संजय सिंह जी का जोश और सिसोंदिया जी कि कर्तव्य परायणता और श्री यादव जी व् श्री आशुतोष जी कि वाकपटुता देश का भविष्य निष्चित करती हुई दिखाई देती है ………………….मुझे कंचित मात्र भी नहीं लगता कि जनता के मिल रहे आशीर्वाद में कोई कमी आने वाली है आप जैसे जैसे प्रगति कि सीडियां चढ़ेंगे देश और भी आशान्वित नजर से आपको देखेगा ! जनलोकपाल एक ऐसा समाधान है जिसे आज की भ्रष्टाचरी आँखे शायद देख भी नहीं पा रहीं…. मैं भी बहुत भटकता रहा अपनी सोच को भटकाता रहा लेकिन आपके त्याग (त्यागपत्र)ने आज मेरी आँखें खोल दीं !

बेरोजगारी , बलात्कार , भुखमरी जैसी और छोटी मोटी समस्याओं का इलाज भी इसी जनलोकपाल में निहित है अगर एक साल में आपने 350000000 भ्रष्टाचारियों को सजा दे दी तो हमारा देश भी सोने की चिड़िया हो जाएगा ! इन सभी भ्रष्टाचारियों का धन जिसे सरकार कब्जा कर लेगी तब मुझे लगता है सारा विदेशी कर्ज भी उतारा जा सकता है और बचा हुआ धन किसी ऐसी व्यवस्था में लगाया जाए जिससे भारत के नागरिक को रोजगार की जरुरत ही न पड़े और उनकी कमाई भी हो जाए…… अगर सभी बेरोजगारों को भ्रष्टाचरियों को ढूंढने में लगा दिया जाए तो हो सकता है हमारे बेरोजगार साथी ही मिल कर भ्रष्टाचारियों को पकड़ कर हमारी समस्या दूर कर दें जैसा की उपरोक्त उल्लेख में जिस टेंडर की बात चल रही थी वो हमारे देश के बेरोजगार नौजवान ही निपटा दें उन्हें काम मिल जाएगा और देश से बाहर पैसा भी जाने से बच जाएगा !

अंत में मेरी और से आपकी पूरी टीम को ढेरों शुभकामनाएं और होने वाले प्रधानमंत्री या मुख्यामंत्री को जल्दी खांसी ठीक हो उसके लिए ईशवर से दुआ !

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

jlsingh के द्वारा
April 4, 2015

प्रिय धीर चौहान जी, सादर अभिवादन! काफी दिनों बाद मै आपको आपके ब्लॉग पर खोज पाया और यह भी पाया कि आपकी एक साल पुरानी भविष्यवाणी सच हो गयी. लगे हाथ अगली भविष्यवाणी भी कर ही डालिये …क्या अरविन्द केजरीवाल ५ साल तक अपना कार्यकाल पूरा कर पाएंगे या नहीं? दूसरा नरेंद्र मोदी अगले २० साल तक भारत के प्रधान मंत्री बने रहेंगे? (जैसा की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का दावा है) ….एक और भविष्यवाणी इसी मंच पर पढ़ी थी मैंने – एक ब्लोग्गर ने ही की थी भविष्यवाणी – किरण बेदी के मुख्य मंत्री बनने की और संबित पात्रा के भावी प्रधान मंत्री बनने की – किरण बेदी का तो फैसला हो गया अब संबित पात्रा का नंबर तो बीस साल बाद ही आएगा न? आप भी लिखते रहें और तल्ख़ टिप्पणी भी करते रहें ..क्या फर्क पड़ता है हम आप न तो गिरिराज हैं न ही गिरिराज के विरोधी …आपका बहुत बहुत आभर और धन्यवाद!


topic of the week



latest from jagran